Wednesday, May 18, 2022
HomeNewsElon Musk बने twitter के मालिक, जानिए कितने में खरीदी पूरी...

Elon Musk बने twitter के मालिक, जानिए कितने में खरीदी पूरी कम्पनी

आज के दौर में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जो सोशल मीडिया से अछूता हो।  बता दें की दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनियों में ट्विटर भी शामिल थी जो कि अब बिक चुकी है। सोशल मीडिया साइट ट्विटर को Elon musk  ने खरीदा है। एलन मस्क दुनिया के सबसे नामी और अमीर व्यक्ति हैं। इन्होंने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर दे करके खरीदा है।

एलन मस्क के पास है 100% की पार्टनरशिप

आपको बता दे कि कुछ समय पहले ही एलन मस्क ने ट्विटर की 9% हिस्सेदारी को अपना बनाया था और खरीद लिया था। लेकिन अब एलन मस्क ने ट्विटर  निक का 100 प्रतिशत स्टॉक प्राप्त कर लिया है इन्होंने 54.2 $ प्रति शेयर की दर से ट्विटर कंपनी को खरीद लिया है ट्विटर कंपनी मास्क के ऑफर पर पिछले कई हफ्तों से विचार कर रही थी और बोर्ड की सहमति प्राप्त होने के बाद कंपनी ने ट्विटर बेचने का यह बड़ा निर्णय ले लिया।

ट्वीटर कम्पनी के बोर्ड अध्यक्ष ने की घोषणा

बता दें कि इस बात की घोषणा कम्पनी के बोर्ड अध्यक्ष के द्वारा की गई। ट्वीटर कम्पनी के इंडिपेंडेंट अध्यक्ष Bret Taylor ने इस दौरान यह कहा कि, ” ट्वीटर कम्पनी बोर्ड के द्वारा मूल्य निश्चिंतता एवं वित्तपोषण पर एलन मस्क के ऑफर पर गम्भीरता के साथ विचार किया एवं आंकलन किया। इस समझौते के निश्चित होने के पश्चात ट्विटर के प्रत्येक शेयर धारकों को नगद में अच्छा प्रीमियम प्राप्त होगा। हमे ऐसा प्रतीत होता है कि यह ट्वीटर के शेयर होल्डर्स के लिए एक बेहतरीन अवसर है।

एलन ने कहाफ्री स्पीच है लोकतंत्र का मूल अधिकार

बता दें कि ट्वीटर कम्पनी के नए मालिक एलन मस्क ने यह कहा है कि,” अभिव्यक्ति की आजादी की भी लोकतंत्र का मूलभूत अधिकार रहा है। ट्वीटर भी एक ऐसा ही मंच है जहां मानवता के आने वाले समय के लिए अलग अलग मुद्दों पर वाद विवाद होता है। ट्विटर की क्षमता बेहतरीन है। मैं इसमें नई सुविधाओं को सम्मलित करके इसे और भी बेहतर बनाने की चाहत रखता हूँ। ट्वीटर को अनलॉक करने के लिए मैं ट्वीटर यूजर्स को भी।धन्यवाद कहता हूँ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments