Wednesday, May 18, 2022
HomeNewsDoctor strange 2 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, दूसरे दिन ही लग गया ब्रेक...

Doctor strange 2 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, दूसरे दिन ही लग गया ब्रेक रह गया है एडवांस बुकिंग का सहारा

हाल में रिलीज हुई मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की फिल्मडॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स आफ मडनेसका कलेक्शन दूसरे दिन ही थम गया है बता दें कि शुक्रवार को काफी ज्यादा संख्या में लोग इस फिल्म को देखने के लिए पहुंचे थे। लेकिन सैम रैमी द्वारा प्रेषित की गई इस फिल्म को देखकर के दर्शक काफी निराश नजर आए एमसीयू की फिल्मों को गंभीरता से देखने वाले दर्शकों की निराशा शनिवार को  अपना असर दिखा गई।  डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स आफ मडनेस का शनिवार को जो हाल हुआ है उसने एक बार फिर से केजीएफ पार्ट 2 को इस जंग में लाकर के खड़ा कर दिया है।

मूननाइट का मजा हुआ फीका

बता दें कि एमसीयू के फैन्सडॉक्टर स्ट्रेंज इन द मैडनेसके लिए बेसब्री से इंतजार कर रगे थे। लगातार इस बात की चर्चा हो रही थी कि आखिर एमसीयू अब अगला कदम किस ओर बढ़ाएगा। बता दें कि इस दौरान वांडा विजन, लोकी, एवं व्हाटइफ को दर्शकों ने बहुत पसंद से देखा। डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस से तुरन्त पहले रिलीज हुई फ़िल्म मूननाइट के भी सभी एपिसोड फाइनल तक दर्शकों ने देखे और पसंद किए। लेकिन एमसीयू के फैन्स को डॉक्टर स्ट्रेंज से जो उम्मीद थी वह शुक्रवार एवं शनिवार को निराशा में बदल गई।

प्रीबुकिंग ने दिखाया कमाल

बता दें कि डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स आफ मडनेस के रिलीज होने से 1 महीने पहले ही फिल्म की एडवांस बुकिंग खोल दी गई थी और इसी बात का लाभ उठाते हुए रिलीज होने के पहले दिन ही फिल्म ने भारत में 27.50 करोड़ रुपए की कमाई कर दी थी। लेकिन सबसे अधिक कमाई में योगदान अंग्रेजी वर्जन का ही हो रहा है। बता दें कि फिल्म के हिंदी संस्करण ने रिलीज वाले दिन 6. 8 करोड रुपए की कमाई की थी लेकिन अगले दिन फिल्म की कमाई फीकी पड़ती नजर आई करंट बुकिंग की बात करें तो अधिकतर सिनेमाघरों में फिल्म की करंट बुकिंग खाली नजर आ रही है इस फिल्म के दर्शक ज्यादातर वही लोग थे जिन्होंने मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की फिल्मों के फैन्स होने के नाते एडवांस की बुकिंग करवाई थी।

दूसरे दिन थम गया बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

रिलीज होने के अगले दिन बीते शनिवार को ही फिल्म डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स आफ मडनेस का कलेक्शन शुक्रवार के अनुपात में कम होता नजर आया फिल्म ने सभी भाषा के संस्करणों को मिला करके टोटल कमाई 33. 50 करोड़ रुपए की की है लेकिन दूसरे दिन फिल्म की कमाई 26 करोड़ तक अंकलित की गई है।  फिल्म के हिंदी संस्करण में भी लगातार गिरावट होती रही है। शुक्रवार को हिंदी दर्शको के बीच फिल्म ने 6. 8 करोड रुपए की कमाई की थी। वहिं शनिवार को इन आंकड़ों में कमी आई और यह आंकड़े 6 करोड रुपए के करीब पहुंच गए।

सबसे खराब मार्केटिंग वाली फिल्म

बता दें कि इस बार मार्वल स्टूडियोज द्वारा रिलीज की गई इस फिल्म में कंपनी डिज्नी से भी काफी सारी गलतियां हुई है। फिल्म की एडवांस बुकिंग फिल्म की रिलीज होने से 1 महीने पहले ही ओपन कर दी गई थी। तब ही फ़िल्म के प्रशंसकों को यह बात समझ आ गई थी कि फिल्म में कुछ न कुछ गड़बड़ जरूर है। फिल्म की ब्रांडिंग एवं मार्केटिंग काफी कमजोर रही है। फ़िल्म निर्माता के बयानों से लगातार यह बात स्पष्ट होती रही है कहीं ना कहीं कुछ गड़बड़ जरूर है फिल्म को देखने के बाद यह सारी बातें और स्पष्ट समझ आने लगती हैं। बता दें कि इस फिल्म की रिलीज होने से पूर्व ही इसकी इतनी अधिक सामग्री यूट्यूब पर उपलब्ध करवा दी गई थी की एमसीयू की फिल्मों को देखने के लिए बेसब्र रहने वाले फैंस की दिलचस्पी फिल्म के प्रति कम हो गई थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments